Move to Jagran APP

HAL Apprentice Recruitment 2022: यहां अप्रेंटिस के 120 पदों पर निकली है भर्ती, इस डेट तक करें आवेदन

HAL Apprentice Recruitment 2022 हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसारअप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करेंक्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की त्रुटि पकड़ में आने पर पत्र रिजेक्ट हो सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 05:17 PM (IST)
HAL Apprentice Recruitment 2022: यहां अप्रेंटिस के 120 पदों पर निकली है भर्ती, इस डेट तक करें आवेदन
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HAL Apprentice Recruitment 2022: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 120 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अब ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एचएएल की आधिकारिक साइट hal-india.co.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 सितंबर, 2022 तक है। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ एसएसएलसी या 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। वहीं एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए यह प्रतिशत 50 है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 18 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ना होगा। इसके अनुरुप ही आवेदन करना होगा।

यहां भेजना होगा फॉर्म

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन पत्र तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान (टीटीआई), हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, सुरंजन दास रोड, विमानपुरा पोस्ट, बैंगलोर -560017 को एसएसएलसी / 10 वीं अंक कार्ड और अन्य दस्तावेजों की प्रतियों के साथ भेजना होगा।

वहीं इसके पहले हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड नासिक डिवीजन में आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जुलाई में शुरू हुई थी और हाल ही में इस ट्रेड के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। इस नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से 455 पदों पर भर्ती होनी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.