Move to Jagran APP

Gujarat High Court recruitment 2022: गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां देखें लास्ट डेट

Gujarat High Court recruitment 2022 गुजरात हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि रविवार 15 मई है।वहीं मुख्य परीक्षा 17जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मौखिक साक्षात्कार 9 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 12 Feb 2022 03:42 PM (IST)Updated: Sat, 12 Feb 2022 03:42 PM (IST)
Gujarat High Court recruitment 2022: गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां देखें लास्ट डेट
Gujarat High Court recruitment 2022: गुजरात हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Gujarat High Court recruitment 2022: गुजरात हाई कोर्ट ने सिविल जज (Civil Judge) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत कुल 219 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे 2 मार्च, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को गुजरात उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट hc-ojas.gujarat.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 3 फरवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 2 मार्च 2022

प्रारंभिक परीक्षा - 15 मई 2022

मुख्य लिखित परीक्षा - 17 जुलाई 2022

मौखिक साक्षात्कार - 9 अक्टूबर 2022

गुजरात हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि रविवार, 15 मई है। वहीं मुख्य परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, मौखिक साक्षात्कार 9 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 219 वैकेंसी में से 112 रिक्तियां सामान्य वर्ग के लिए हैं, 15 अनुसूचित जाति वर्ग के लिए हैं, 33 रिक्तियां एसटी वर्ग के लिए हैं। वहीं सोशल एंड एजुकेशनली बैकवर्ड के लिए 59 रिक्तियां और दिव्यांग वर्गों के लिए हैं और 9 पद शामिल हैं। वहीं उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

ये होगी फीस

सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये है। वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्ग, दिव्यांग व्यक्तियों (पीएच) और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.