नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। यूजीसी नेट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। दरअसल, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, (Uttarakhand Public Service Commission, UKPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 455 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं से संबंधित विषय में एमटेक की डिग्री और यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा पास की हो। ऐसे में इस पोस्ट पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि अप्लाई करने की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हो गई है। वहीं आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2021 है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें समय सीमा से पहले आवेदन पत्र भरना होगा, क्योंकि अंतिम तिथि के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, आवेदन की आखिरी तारीख को आगे भी नहीं बढ़ाया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 4 दिसंबर, 2021

ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि- 24 दिसंबर, 2021

ऑनलाइन परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

वैकेंसी डिटेल्स

अनुसूचित जाति- 176

एसटी- 48

ओबीसी- 99

ईडब्ल्यूएस- 21

ओसी- 111

उम्मीदवार ध्यान दें कि आयोग द्वारा भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा अभी बाकी है। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा सहित अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए यूकेपीएससी भर्ती 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। वहीं इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के बाद वे भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें। इसके अलावा, यूकेपीएससी भर्ती 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Edited By: Nandini Dubey