नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। अगर आपके पास बीटेक और बीई की डिग्री है और आप सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission, MPPSC) ने कंप्यूटर प्रोग्रामर (Computer programmer) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आधिकारिक सूचना के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में बीई/बीटेक होना चाहिए या फिर एमसीए फर्स्ट क्लास होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास मध्य प्रदेश राज्य रोजगार कार्यालय से वैलिड पंजीकरण होना चाहिए।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आयोग की ओर से जारी नाोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 24 दिसंबर, 2021 से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाना होगा। इसके साथ ही आवेदन करने की लास्ट डेट की बात करें तो यह 23 जनवरी, 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम गुजरने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें और समय रहते अप्लाई कर दें। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। आवेदन करते वक्त युवा इस बात का ध्यान रखें कि फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म अमान्य कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी फीस

मध्य प्रदेश / एससी / एसटी और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) श्रेणियों के मूल निवासियों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों और राज्य के बाहर के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 का भुगतान करना होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को आयोगी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey