नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Gujarat Metro Rail Corporation Limited, GMRC) ने स्टेशन कंट्रोलर (Station Controller/ Train Operator, SC/TO) और जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 118 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड आधिकारिक साइट gujaratmetrorail.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 दिसंबर को शुरू हो चुकी है और 21 जनवरी, 2022 को समाप्त होगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट बीतने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान 21 जनवरी 2021 तक किया जा सकता है।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (एससी/टीओ) 71, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए): 11, जूनियर इंजीनियर 3 और मेंटेनर 33 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित विषय में विज्ञान स्नातक होना चाहिए।

जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

मेंटेनर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अन्य के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Edited By: Nandini Dubey