Move to Jagran APP

GIC Application 2021: भारतीय साधारण बीमा निगम में इन 44 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

GIC Application 2021 जीएआईसी ऑफिसर स्केल 1 भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के पोर्टल gicofindia.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 06:30 AM (IST)
GIC Application 2021: भारतीय साधारण बीमा निगम में इन 44 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
रजिस्ट्रेशन के बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी आज ही करना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। GIC Application 2021: भारतीय साधारण बीमा निगम (जीआईसी) ने स्केल 1 ऑफिसर (असिस्टेंट मैनेजर) के 44 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में, 9 मार्च 2021 को जारी की गयी थी। साथ ही, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हुई थी। जीआईसी असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2021 कार्यक्रम के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया आज, 29 मार्च 2021 को समाप्त होने जा रही है। जीएआईसी ऑफिसर स्केल 1 भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के पोर्टल, gicofindia.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन के बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी आज ही करना होगा। अप्लीकेशन फीस भरने के बाद उम्मीदवार अपने सबमिट किये गये अप्लीकेशन को 13 अप्रैल तक डाउनलोड कर पाएंगे।

loksabha election banner

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता मानदंड

जीआईसी ऑफिसर स्केल 1 भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अकों से उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, एससी और एसटी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 55 फीसदी रखी गयी है। इसक अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के भर्ती विज्ञापन देखें।

जानें चयन प्रक्रिया

जीआईसी में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के सभी चरणों लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए कुल 200 अंक निर्धारित किये गये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.