Move to Jagran APP

GDS UP Circle Recruitment 2020: ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी

GDS UP Circle Recruitment 2020 भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक Gramin Dak Sevak (GDS) के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट एक बार फिर बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 03:55 PM (IST)
GDS UP Circle Recruitment 2020: ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी
GDS UP Circle Recruitment 2020: ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी

GDS UP Circle Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक Gramin Dak Sevak (GDS) के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट एक बार फिर बढ़ा दी है। इसके तहत उम्मीदवार अब 15 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में जिन्होंने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, उनके लिए यह एक अच्छा मौका है, वे ऑफिशियल वेबसाइट http://www.appost.in/gdsonline पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान दें कि ये भर्तियां उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल (Uttar Pradesh Postal circle) में होने जा रही हैं और इसके लिए ही लास्ट डेट आगे बढ़ाई गई है। इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को दसवीं पास होना चाहिए। 

loksabha election banner

 इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को दूसरी बार बढ़ाया गया है। इसके पहले उम्मीदवार आज यानी कि 7 मई तक अप्लाई कर सकते थे, जबकि इसके पहले आवेदन की लास्ट डेट अंतिम तारीख 22 अप्रैल 2020 थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 मार्च 2020 से शुरू हुआ था।

वैकेंसी डिटेल

कुल पदों की संख्या - 3951

-सामान्य - 1814

- ओबीसी - 1000

- ईडब्ल्यूएस - 314

-एससी - 750

एसटी - 11

दिव्यांगों - 62

ये होगी फीस:

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं सिर्फ सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए है। वहीं एससी, एसटी व महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उनके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क रखी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन:

ग्रामीण डाक सेवकों की पोस्ट पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं कक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर ही बनाई गईं मेरिट के आधार पर होगा। वहीं डाक विभाग ने यह स्पष्ट किया है कि हॉयर एजुकेशन क्वालिफिकेशन वाले उम्मीदवारों को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा। उनका सेलेक्शन केवल 10वीं के मार्क्स के आधार पर होगा। इसलिए उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान रखेंं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.