नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Food Safety and Standards Authority of India, FSSAI) में विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। FSSAI में टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर, फूड एनालिस्ट, असिस्टेंट मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर आईटी, हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। वहीं इन पदों के लिए परीक्षा 17, 18, 19 और 20 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही अलग-अलग पदों के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए संभावना जताई जा रही है कि एफएसएसएआई ऑफिशियल वेबसाइट fssai.gov.in पर रिलीज कर दिया जाएगा।

ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें लेटेस्ट अपडेट मिल सके। अभ्यर्थी ध्यान दें कि कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके परीक्षा तिथि, स्थान और समय चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट की जांच की जा सकती है।

FSSAI Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर एडमिट कार्ड जारी होने बाद डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद यह आपको एक नए पेज पर पुनर्निर्देशित करेगा, जहां आपको अपना विवरण प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद एफएसएसएआई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करें। इसके साथ ही चाहें तो अभ्यर्थी इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

गौरतलब है कि एफएसएसएआई भर्ती 2021 के तहत विभिन्न पदों के लिए लिए कुल 171056 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इनमें 34548 टेक्निकल ऑफिसर और फूड एनालिस्ट के 312 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इसके अलावा, 510 असिस्टेंट मैनेजर के पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey