Move to Jagran APP

ESIC Recruitment 2020: ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली वैकेंसी ,जानें कैसे होगा सेलेक्शन

ESIC Recruitment 2020 कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) लुधियाना ने सुपर स्पेशलिस्ट्स / सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:17 PM (IST)
ESIC Recruitment 2020: ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली वैकेंसी ,जानें कैसे होगा सेलेक्शन
ESIC Recruitment 2020: ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली वैकेंसी ,जानें कैसे होगा सेलेक्शन

ESIC Recruitment 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) लुधियाना ने ईएसआईसी मॉडल अस्पताल, (ESIC Model Hospital) के लिए सुपर स्पेशलिस्ट्स / सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 26 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उन्हें ऑफिशियल पोर्टल www.esichospitals.gov.in पर जाकर अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद पूरा नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ESIC Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

सीनियर रेजीडेंट कैटेगिरी में एन्थेसिया- 1, मेडिसिन- 2, सर्जरी- 3, आईसीयू- 1, ओबीसी एंड गॉयनी- 6, ऑर्थोपैडिक- 3, रेडियोलॉजी- 1 के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं स्पेशलिस्ट एनेएस्थेसिया- 2 , डर्मेटोलॉजी- 1, रेडियोलॉजी- 1 के पदों पर नियुक्तियां होंगी।

एजुकेशन डिटेल्स

सीनियर रेजीडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में पीजी डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास 2 सालों का अनुभव भी होना आवश्यक है। वहीं स्पेशलिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से पीजी डिग्री या डिप्लोमा होने के साथ-साथ 3 या 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इस इंटरव्यू का आयोजन 23 सितंबर 2020 को किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए ESIC मॉडल अस्पताल लुधियाना जाना होगा। यहां उन्हें अपने साथ समस्त शैक्षणिक दस्तावेजों और प्रमाणपत्र की हार्ड कॉपी लेकर जानी होगी। इसलिए हड़बड़ी में कोई भी डॉक्यूमेंट छूट नहीं जाए, इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। वहीं एक और बात जिस पर उम्मीदवारों को ध्यान देना है वह यह है कि इंटरव्यू की तारीख का ध्यान रखें और सही समय पर पहुंचे। हॉल में देरी से पहुंचने पर किसी कैंड्डीटे्स को एंट्री नहीं मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.