Move to Jagran APP

East Coast Railway Recruitment 2020: रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

East Coast Railway Recruitment 2020 अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए रेलवे की ओर से निकाली गई यह वैकेंसी आपके लिए बेहतर मौका साबित हो सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 11:59 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 12:05 PM (IST)
East Coast Railway Recruitment 2020: रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन
East Coast Railway Recruitment 2020: रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Job Alert: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए रेलवे की ओर से निकाली गई यह वैकेंसी आपके लिए बेहतर मौका साबित हो सकता है। जी हां ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके मुताबिक नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, फॉर्मासिस्ट, ड्रेसर/ओटी/ हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों पर वैकेंसी निकली है। कुल 561 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बता दें कि यह नियुक्तियां चिकित्सा विभाग में कोविड -19 देखभाल केंद्रों के लिए निकाली गई हैं। उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा जाएगा।

loksabha election banner

इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट East coast rail.indianrailways.gov.in पर जाकर पहले आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इस फॉर्म को भर आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद फाॅर्म को भरने के बाद अन्य शैक्षणिक डॉक्यूमेंट्स के साथ अटैच करके भेज सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन की आखिरी तारीख 22 मई 2020 है, इसलिए तारीख तक अप्लाई कर दें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि अप्लाई करने के पहले नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके दिशा-निर्देशों के आधार पर ही आवेदन करें। क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गलती संज्ञान में आती है तो फौरन आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें।  

वैकेंसी डिटेल्स

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट- 255

फॉर्मासिस्ट- 51

ड्रेसर/ओटी/ हॉस्पिटल अटेंडेंट- 255

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

-नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पद के लिए, उम्मीदवारों को नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा होना चाहिए।

- फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा होना चाहिए।

-ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए उम्मीदवार कम से कम मेट्रिक पास होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र:

नर्सिंग अधीक्षक और फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। अटेंडेंट की पोस्ट के लिए 18 साल की आयु वाले भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर अधिकतम आयु 33 वर्ष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.