Move to Jagran APP

DTC Manager Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में मैनेजर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जुलाई तक

DTC Manager Recruitment 2022 दिल्ली परिवहन निगम में अनुसार मैनेजर (आइटी) और मैनेजर (मेकेनिकल/ट्रैफिक) के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आखिरी तारीख 12 जुलाई 2022 है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 02:21 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2022 06:35 AM (IST)
DTC Manager Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में मैनेजर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जुलाई तक
डीटीसी मैनेजर भर्ती 2022 के लिए भर्ती पोर्टल, dtc-rp.com पर आवेदन करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DTC Manager Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली परिवहन निगम ने मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन जारी किए हैं। निगम द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन सं. 03/2022 के अनुसार मैनेजर (आइटी) के पद पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। वहीं, डीटीसी के दूसरे विज्ञापन सं.04/2022 के अनुसार मैनेजर (मेकेनिकल/ट्रैफिक) के 10 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगा, जो कि उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर वर्ष दर वर्ष बढ़ाई जा सकती है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में महिला बस ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ी

DTC Manager Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

डीटीसी में आइटी या मेकेनिकल/ट्रैफिक विभागों में मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, dtc-rp.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 13 जून से ही चल ही है और उम्मीदवार 12 जुलाई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

डीटीसी मैनेजर भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

डीटीसी मैनेजर भर्ती 2022 आवेदन लिंक

DTC Manager Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

डीटीसी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार मैनेजर (आइटी) के पद के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस/आइटी में फर्स्ट क्लास बीई/बीटेक या एमसीए डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, मैनेजर (मेकेनिकल/ट्रैफिक) पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मेकेनिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास डिग्री और दो वर्षीय एमबीए डिग्री उत्तीर्ण किया होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए एससी/एसटी उम्मीदवारों के मामले में सेकेंड क्लास डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.