Move to Jagran APP

DSSSB TGT Recruitment 2021: दिल्ली में टीजीटी के 5 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, जानें लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल

DSSSB TGT Recruitment 2021 दिल्ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Delhi Subordinate Service Selection Commission) ने टीजीटी यानी कि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 4 जून 2021 से शुरू कर दी है। DSSSB इसके तहत कुल 5807 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 04:32 PM (IST)
DSSSB TGT Recruitment 2021: दिल्ली में टीजीटी के 5 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, जानें लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल
DSSSB TGT Recruitment 2021: दिल्ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Delhi Subordinate Service Selection Commission)

DSSSB TGT Recruitment 2021: दिल्ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Delhi Subordinate Service Selection Commission) ने टीजीटी यानी कि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 4 जून, 2021 से शुरू कर दी है। DSSSB इसके तहत कुल 5807 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जरूरी डिटेल्स चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बस अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि 4 जुलाई, 2021 है। इसके बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

DSSSB TGT Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान

डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती के आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआती तारीख- 4 जून, 2021

परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि- 3 जुलाई, 2021

एडमिट कार्ड- जल्द जारी की जाएगी तारीख डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2021 परीक्षा तिथि- जल्द ही घोषित की जाएगी

DSSSB TGT Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

टीजीटी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in. पर जाएं। इसके बाद अब उस टैब पर क्लिक करें जो कहता है "नए पंजीकरण के लिए क्लिक करें। इसके बाद डिवाइस पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा, जहां उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत, शैक्षणिक, संपर्क विवरण भरने होंगे और वैध पहचान प्रमाण की डिटेल्स भी देनी होगी। इसके बाद सभी विवरणों का क्रॉसचेक करें और जमा करें जिसके बाद लॉगिन आईडी और पासवर्ड आपके सामने आएगा। उम्मीदवारों को अब फिर से लॉग इन करना होगा और आवेदन पत्र भरना होगा। इसके बाद प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन मोड में आवेदन पत्र शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

 

ये होगी फीस

टीजीटी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.