Move to Jagran APP

DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ में 311 सरकारी नौकरियों के लिए हो रहे हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

DRDO Scientist Recruitment 2020 उम्मीदवार अब कुल 311 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2020 है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:14 PM (IST)
DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ में 311 सरकारी नौकरियों के लिए हो रहे हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई
DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ में 311 सरकारी नौकरियों के लिए हो रहे हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DRDO Scientist Recruitment 2020: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने साइंटिस्ट ‘बी’ के पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में जारी विज्ञापन के अंतर्गत रिक्तियों का संख्या को बढ़ा दिया है। उम्मीदवार अब कुल 311 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को संगठन के भर्ती लिए बनाये गये पोर्टल, rac.gov.in पर विजिट करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2020 है।

loksabha election banner

बता दें कि डीआरडीओ ने अपने भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र यानि आरएसी के जरिए साइंटिस्ट बी पदो के लिए 13 मई 2020 को नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें विभिन्न ट्रेड्स में कुल रिक्तियों की संख्या 167 निर्धारित थीं। हालांकि, जिसमें बाद में ऐरोनॉटिकल डेवेलपमेंट एजेंसी यानि एडीए, बेंगलूरू की 18 अतिरिक्त 18 रिक्तियों को 20 मई को नोटिस जारी करके जोड़ा गया था, जिससे कुल रिक्तियों की संख्या 185 हो गयी थी। अब डीआरडीओ ने साइंटिस्ट ‘बी’ के पदों के लिए विभिन्न ट्रेड्स में 126 नई रिक्तियों को शामिल किया है।

ये होनी चाहिए योग्यता

डीआरडीओ साइंटिस्ट ‘बी’ पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च तकनीकी शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित विषय या ट्रेड में बीई या बीटेक या मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और उसी ट्रेड में वैलिड गेट स्कोर प्राप्त होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि यानि 10 जुलाई 2020 को अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को डीआरडी के भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र के पोर्टल, rac.gov.in पर विजिट करना होगा। जहां होम पेज पर विज्ञापन संख्या 137 से सम्बन्धित ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है। उम्मीदवार नीच दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.