DRDO Recruitment 2020: कॉम्बैट व्हीकल्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट (CVRDE) ने अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब इन पदों के लिए कैंड्डीटे्स 17 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। इसके पहले आवेदन की अंतिम तारीख 30 मार्च है। बता दें कि CVRDE ने यह दूसरी बार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाया है, इसके पहले आवेकों को 16 मार्च तक का समय दिया गया है।

 कॉम्बैट व्हीकल्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंटकॉम्बैट व्हीकल्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कारपेंटर, सीओपीए, ड्राफ्ट्समैन (मेकेनिकल), इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, फिटर, मशीनिस्ट, मेकेनिक मोटर व्हीकल समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां करेगा। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके अलावा अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के आवेदकों को पांच साल की छूट मिलेगी।आयु की गणना 01 मार्च 2020 के आधार पर की जाएगी।

 एजुकेशन क्वालिफकेशन: इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूली बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई: 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://rac.gov.in पर लॉगइन करना होगा। यहां जाकर कैंड्डीटे्स अप्लाई कर सकते हैं। 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस