नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DRDO Apprenticeship 2020: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने संग्राम वाहन अनुसंधान तथा विकास संस्थापन (डीआरडीओ) में विभिन्न ट्रेड्स में 116 आईटीआई अप्रेंटिस ट्रेनी के कुल 116 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ के भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र की ऑफिशियल वेबसाइट, rac.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 03 अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ के डीआरडीओ द्वारा जारी नोटिफिकेशन (सं. CVRDE/ADMIN/2020) के अनुसार उम्मीदवारों को आवेदन के समय 10वीं, 12वीं के अंक-पत्र और प्रमाण-पत्र, आईटीआई अंक-पत्र और एनसीवीटी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) और आधार कार्ड अपलोड करना होगा।

ये हैं रिक्तियां

-कारपेंटर – 02 पद

-कम्पयूटर ऑपरेटर  एवं प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (सीओपीए) – 23 पद

-ड्रॉफ्ट्समैन (मेकेनिकल)– 05 पद

-इलेक्ट्रिशियन– 20 पद

-इलेक्ट्रॉनिक्स – 02 पद

-फिटर – 33 पद

-मशीनिस्ट– 11 पद   

-मेकेनिक (मोटर व्हीकल) – 05 पद

-पेंटर – 02 पद

-प्लम्बर – 02 पद

-टर्नर – 05 पद

-वेल्डर– 06 पद

आवश्यक योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण – पत्र प्राप्त होना चाहिए। पदों के अनुसार आवश्यक योग्यता के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों डीआरडीओ के भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र की ऑफिशियल वेबसाइट, rac.gov.in पर विजिट करके सम्बन्धित रिक्तियों के लिंक पर क्लिक करें। नये पेज पर उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा। ऑनलाइन अप्लीकेशन की अंतिम तिथि 03 अप्रैल 2020 है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस