Move to Jagran APP

DRDO RAC recruitment 2022: डीआरडीओ में साइंटिस्ट के 630 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें फुल अपडेट

DRDO RAC recruitment 2022 रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (Recruitment and Assessment center) की ओर से जारी आधिकरिक सूचना के अनुसार साइंटिस्ट ग्रुप बी डीआरडीओ 579 साइंटिस्ट बी डीएसटी 08 साइंटिस्ट/ इंजीनियर एडीए 43 के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 02:47 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 03:08 PM (IST)
DRDO RAC recruitment 2022: डीआरडीओ में साइंटिस्ट के 630 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें फुल अपडेट
डीआरडीओ में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 630 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DRDO RAC Recruitment 2022: रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (Recruitment and Assessment center) ने साइंटिस्ट बी (Scientist 'B') के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत , कुल 630 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां डीआरडीओ, DST, ADA में की जाएंगी। अब ऐसे में जो भी उम्मीदर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुइ है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द से शुरू होगी। वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि लिंक के सक्रिय होने के 21 दिन बाद तक है।

prime article banner

DRDO RAC Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान 

आवेदन की प्रारंभिक तिथि- जल्द होगी घोषित

आवेदन की अंतिम तिथि- 21 दिन

डीआरडीओ वैज्ञानिक बी परीक्षा तिथि- 16 अक्टूबर 2022

आधिकरिक सूचना के अनुसार, साइंटिस्ट ग्रुप बी डीआरडीओ 579, साइंटिस्ट बी डीएसटी 08, साइंटिस्ट/ इंजीनियर एडीए 43 के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मौजूद नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि कोई उम्मीदवार अगर दी गई योग्यता शर्तो और नियमों के अनुसार नहीं होता है तो उसका आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।  

DRDO RAC recruitment 2022:  ये होनी चाहिए उम्र

डीआरडीओ

यूआर/ईडब्ल्यूएस - 28 वर्ष

ओबीसी - 31 वर्ष

एससी / एसटी - 33 वर्ष

डीएसटी

यूआर/ईडब्ल्यूएस - 35 वर्ष

ओबीसी - 38 वर्ष

एससी / एसटी - 40 वर्ष

एडीए

यूआर/ईडब्ल्यूएस - 30 वर्ष

ओबीसी - 33 वर्ष

एससी / एसटी - 35 वर्ष

ये होगी फीस 

डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले सामान्य (यूआर), ईडब्ल्यूएस और ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.