Move to Jagran APP

DRDO CEPTAM 10: डीआरडीओ में 1901 पदों के लिए अप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख आज शाम 5 बजे तक

DRDO CEPTAM 10 Application डीआरडीओ के सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट (सेप्टम) द्वारा 1900 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत आज 25 सितंबर 2022 की शाम 5 बजे तक अप्लीकेशन सबमिट किए जा सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 07:58 AM (IST)
DRDO CEPTAM 10: डीआरडीओ में 1901 पदों के लिए अप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख आज शाम 5 बजे तक
डीआरडीओ सेप्टम 10 आवेदन सबमिट करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in पर विजिट करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DRDO CEPTAM 10 Application: डीआरडीओ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट (सेप्टम) द्वारा 1900 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 3 सितंबर से आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण 23 सितंबर को समाप्त हो गए हैं। हालांकि, संगठन ने पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान के बाद अप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख आज, 25 सितंबर 2022 की शाम 5 बजे तक बढ़ाई है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन सबमिट नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से CEPTAM 10 भर्ती पोर्टल, ceptam10.com पर जा सकते हैं और अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 100 रुपये है जो कि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए देय नहीं है।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि CEPTAM 10 अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया से डीआरडीओ टेक्निकल कैडर (DRTC) में सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (STA-B) और टेक्निशियन-ए (Tech-A) के कुल 1901 पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। इनमें 474 पद अनारक्षित हैं, जबकि 149 एससी, 61 एसटी, 259 ओबीसी और 132 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

DRDO CEPTAM 10: शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (STA-B) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड/विषय में डिग्री या डिप्लोमा किया हो। हालांकि, टेक्निशियन-ए (Tech-A) पदों के लिए सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ किया हो। उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 23 सितंबर को को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, आदि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार दी जानी है।

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment: नवरात्रि पर एसबीआई का 6681 सरकारी नौकरियों का ऑफर, स्नातकों के लिए भर्ती

यह भी पढ़ें - FCI Application 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में 5043 पदों के लिए आवेदन शुरू, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.