DMRC Recruitment 2020: दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Delhi Metro Corporation Limited, DMRCL) ने असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DMRC की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जा सकते हैं। इस पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 नवंबर है। उम्मीदवार ध्यान दें कि शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर दिसंबर के तीसरे सप्ताह में जारी की जाएगी। इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को आगे की स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट में एक इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस परीक्षा शामिल होगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में DMRC मेट्रो भवन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली में ऑनलाइन मोड के माध्यम से इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन नोटिफिकेशन

DMRC Recruitment 2020:एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से पटवारी / कानूनगो का कोर्स पूरा करना होगा। उम्मीदवार को भूमि अधिग्रहण और प्रबंधन में न्यूनतम पांच साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को कंप्यूटर, लैपटॉप, ऑटो कैड सॉफ्टवेयर पर काम करने का तरीका आना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

DMRC असिस्टेंट मैनेजर 2020 आवेदन फॉर्म ऑफलाइन भरा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार ध्यान दें कि नोटिफिकेशन को आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और सभी आवश्यक डिटेल्स को कॉलम में सावधानीपूर्वक भरना होगा। एक बार आवेदन पत्र भर जाने के बाद उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करना होगा और दिए गए पते पर भेजना होगा - कार्यकारी निदेशक (एचआर), दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली। इसके अलावा उम्मीदवार सभी दस्तावेजों dmrc.project.rectt@gmail.com के साथ आवेदन पत्र की स्कैन कॉपी भी मेल कर सकते हैं।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस