Move to Jagran APP

Gorakhpur University Recruitment 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय में निकली 117 फैकल्टी पदों की भर्ती, आवेदन 7 जून तक

DDU Gorakhpur University Recruitment 2021 विश्वविद्यालय द्वारा वीरवार 6 मई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट ddugu.ac.in के भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 7 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 04:02 PM (IST)
Gorakhpur University Recruitment 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय में निकली 117 फैकल्टी पदों की भर्ती, आवेदन 7 जून तक
ऑनलाइन आवेदन की प्रिंट आउट को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ विश्वविद्यालय में 16 जून 2021 तक जमा करना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DDU Gorakhpur University Recruitment 2021: प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर ने विभिन्न विभाग/विषयों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 117 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा वीरवार, 6 मई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ddugu.ac.in के भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 7 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय 1500 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन भरना होगा।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उन्हें प्रिंट आउट (पार्ट 1) और ऑनलाइन डाउनलोड किये गये अप्लीकेशन फॉर्म (पार्ट 2) को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ विश्वविद्यालय में 10 जून 2021 तक इस पते पर जमा करना होगा – असिस्टेंट रजिस्ट्रार (आरएसी), एडमिन बिल्डिंग, डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी, गोरखपुर-273009, उत्तर प्रदेश।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां देखें योग्यता

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता

प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी के साथ-साथ 10 वर्ष का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए। वहीं, एसोशिएट प्रोफेसर के लिए पीएचडी और मास्टर्स डिग्री में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ कम से कम 8 वर्ष का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए। इसी प्रकार, असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री और यूजीसी नेट या एसईटी/एसएलईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • प्रोफेसर – 23 पद
  • एसोशिएट प्रोफेसर – 50 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर – 44 पद

विषयों के अनुसार प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की रिक्तियों की संख्या व भर्ती से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.