नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Bihar Police Lady Constable Online Form 2020: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) यानि सीएसबीसी, पटना द्वारा बिहार पुलिस के स्वाभिमान पुलिस बटालियन में सिपाही पदों के लिए विज्ञापित 454 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 जून 2020 से शुरु हो गयी है। जो उम्मीदवार बिहार पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती की तैयारी कर रहे हैं और इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, वे सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल अप्लीकेशन 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक के माध्यम से भी ऑफिशियल अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं और ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल अप्लीकेशन फॉर्म 2020 भरने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही 23 जून 2020 के समक्ष दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर स्टेप 1, 2 और 3 को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। तीन स्टेप के दौरान मांगी गयी निर्धारित जानकारियों को भरकर उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल अप्लीकेशन फॉर्म 2020 भरने के लिए उन्हें पर्षद द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसे ऑनलाइन माध्यमों से जमा किया जा सकता है।

सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल नोटिफिकेशन 2020

सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल अप्लीकेशन 2020 लिंक

आवेदन से पहले जानें सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती पात्रता

बिहार पुलिस में स्वाभिमान पुलिस बटालियन में सिपाही पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की हो या बिहार राज्य सरकार के मदरसा बोर्ड द्वारा निर्गत मौलवी प्रमाण-पत्र अथवा बिहार राज्य के संस्कृत बोर्ड द्वारा निर्गत शास्त्री (अंग्रेजी सहित) अथवा आचार्य (अंग्रेजी सहित)  प्रमाण-पत्र अथवा राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त की हो।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस