Move to Jagran APP

CRPF MO Recruitment 2021: सीआरपीएफ ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 17 मई को होगा इंटरव्यू

CRPF MO Recruitment 2021सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने मेडिकल ऑफिसर के पदों परभर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।इसके अनुसार सीआरपीएफ की विभिन्न यूनिट्स में कुल16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद पर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:48 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 12:17 PM (IST)
CRPF MO Recruitment 2021: सीआरपीएफ ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 17 मई को होगा इंटरव्यू
CRPF MO Recruitment 2021: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Central Reserve Police Force,CRPF)

CRPF MO Recruitment 2021: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Central Reserve Police Force, CRPF) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। सीआरपीएफ ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार सीआरपीएफ की विभिन्न यूनिट्स में कुल 16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद crpf.gov.in पर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।इसके बाद उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मेडिकल ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। यह साक्षात्कार 17 मई 2021 को सुबह 9 बजे आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए जीसी, सीआरपीएफ, श्रीनगर (जेएंडके) में पहुंचना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि निर्धारित समय पर पहुंचे। वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के दौरान उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेजों को (सभी डिग्री, आयु, प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) की मूल और फोटोकॉपी में दस्तावेज लाने चाहिए। इसके साथ ही सादे कागज में आवेदन के लिए आवेदन करने वाले पद का नाम और पांच पासपोर्ट साइज की फोटो भी लेकर जानी होगी। इसके अलावा अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक साइट की जांच कर सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जो उम्मीदवार जीडीएमओ पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही वे अपनी इंटर्नशिप पूरी कर चुके हों। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों की आयु 70 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

CRPF MO Recruitment 2021: ये होगी सैलरी

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 75,000 रुपये की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.