Move to Jagran APP

Coal India Limited Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 1050 पदों पर निकाली भर्ती, जानें लास्ट डेट

Coal India Limited Recruitment 2022माइनिंग सिविल इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ब्रांच से BE/ B.Tech/ B.Sc की डिग्री होनी चाहिए। इसमें उम्मीदवारों के अंक 60% फीसदी होना अनिवार्य है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 09:26 AM (IST)
Coal India Limited Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 1050 पदों पर निकाली भर्ती, जानें लास्ट डेट
Coal India Limited Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड जॉब का अच्छा मौका दे रहा है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Coal India Limited Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड जॉब का अच्छा मौका दे रहा है। यहां मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके तहत कुल 1050 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जुलाई में 22 तारीख तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को समय का विशेष ध्यान रखना होगा, दरअसल अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए तय डेडलाइन में आवेदन पत्र सबमिट कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट coalindia.in पर जाना होगा। 

loksabha election banner

कोल इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, माइनिंग 699, सिविल 160, इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन 124 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं सिस्टम एंड ईडीपी के 67 पदों को भी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गेट क्वालिफाईड होना जरूरी है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

माइनिंग, सिविल, इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ब्रांच से BE/ B.Tech/ B.Sc की डिग्री होनी चाहिए। इसमें उम्मीदवारों के अंक 60% फीसदी होना अनिवार्य है।

सिस्टम एंड ईडीपी के लिए ओवदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर में BE/ B.Tech/ B.Sc, Computer Engg./IT or MCA 60 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए।

ये होगी फीस

सामान्य (यूआर) / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 1180/ रुपये की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी और कोल इंडिया लिमिटेड और उसकी सहायक कंपनियों के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

GATE-2022 के स्कोर/अंक और आवश्यकता के आधार पर, उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए 1:3 के अनुपात में अनुशासन-वार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। GATE-2022 के स्कोर/अंकों के आधार पर प्रत्येक विषय के लिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.