Chennai Metro Recruitment 2021: अगर आपके पास बीटेक, बीई, एमबीए जैसी डिग्री हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ( Chennai Metro Rail Limited, CMLR ) ने DGM/ JGM / AGM ( फाइनेंस एंड अकाउंट्स) और मैनेजर सित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट @cmrl.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 10 सितंबर है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। शुरू में यह भर्ती दो साल की अवधि के लिए होगा, लेकिन इसे उम्मीदवार की आवश्यकताओं और प्रदर्शन के साथ-साथ मौजूदा नियमों और शर्तों के आधार पर लंबी अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल्स और एजुकेशन क्वालिफिकेशन

DGM/JGM/AGM फाइनेंस एंड अकाउंट्स के 2 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसके अलावा डीजीएम 2 और मैनेजर के 5 पदों नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही डिप्टी के 1 और असिस्टेंट मैनेजर के 1 पदों पर भर्ती होगी। DGM (BIM) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल में बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सिविल, इलेक्ट्रिकल में पीजी की डिग्री होनी चाहिए।असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीकॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ-साथ एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। 

ये होगी फीस 

सीएमएलआर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित और अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹300 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey