Move to Jagran APP

Metro recruitment 2021: बीटेक और एमबीए पास युवाओं के लिए मेट्रो में इन पदों पर निकली वैकेंसी,10 सितंबर तक करें अप्लाई

Chennai Metro Recruitment 2021अगर आपके पास बीटेक बीई एमबीए जैसी डिग्री हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने DGM/ JGM / AGM ( फाइनेंस एंड अकाउंट्स) और मैनेजर सित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 07:57 AM (IST)
Metro recruitment 2021: बीटेक और एमबीए पास युवाओं के लिए मेट्रो में इन पदों पर निकली वैकेंसी,10 सितंबर तक करें अप्लाई
चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ( Chennai Metro Rail Limited, CMLR ) ने वैकेंसी निकाली।

Chennai Metro Recruitment 2021: अगर आपके पास बीटेक, बीई, एमबीए जैसी डिग्री हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ( Chennai Metro Rail Limited, CMLR ) ने DGM/ JGM / AGM ( फाइनेंस एंड अकाउंट्स) और मैनेजर सित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट @cmrl.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 10 सितंबर है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। शुरू में यह भर्ती दो साल की अवधि के लिए होगा, लेकिन इसे उम्मीदवार की आवश्यकताओं और प्रदर्शन के साथ-साथ मौजूदा नियमों और शर्तों के आधार पर लंबी अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।

prime article banner

वैकेंसी डिटेल्स और एजुकेशन क्वालिफिकेशन

DGM/JGM/AGM फाइनेंस एंड अकाउंट्स के 2 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसके अलावा डीजीएम 2 और मैनेजर के 5 पदों नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही डिप्टी के 1 और असिस्टेंट मैनेजर के 1 पदों पर भर्ती होगी। DGM (BIM) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल में बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सिविल, इलेक्ट्रिकल में पीजी की डिग्री होनी चाहिए।असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीकॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ-साथ एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। 

ये होगी फीस 

सीएमएलआर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित और अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹300 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.