Move to Jagran APP

CHB Recruitment 2022: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में 89 सरकारी नौकरियों से आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

CHB Recruitment 2022 चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी श्रेणियों के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना आज 3 अक्टूबर 2022 को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 04:20 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 04:20 PM (IST)
CHB Recruitment 2022: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में 89 सरकारी नौकरियों से आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई
सीएचबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, chb.chdadmnrectt.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CHB Recruitment 2022: चंडीगढ़ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। चंड़ीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने विभिन्न टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा आज, 3 अक्टूबर 2022 को जारी विज्ञापन के अनुसार के अनुसार जूनियर इंजीनियर, क्लर्क और अन्य के कुल 89 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से ही शुरू हो चुकी है और इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस माह के आखिर तक यानि 31 अक्टूबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसकी आखिरी तारीख 4 नवंबर 2022 है।

loksabha election banner

CHB भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

CHB भर्ती 2022 आवेदन लिंक

CHB Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, chb.chdadmnrectt.in पर सबमिट कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपने पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए सिर्फ वे ही उम्मीदवार 4 नवंबर तक निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकेंगे, जिन्होंने निर्धारित आखिरी तारीख यानि 31 अक्टूबर तक पंजीकरण किया होगा। अनुसूचित जाति श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये ही है।

यह भी पढ़ें - Government Jobs 2022: ये हैं अक्टूबर की टॉप सरकारी नौकरियां; 50,000 पदों के लिए आवेदन का मौका

CHB Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

चंडीगढ़ हाउंसिंग बोर्ड भर्ती अधिसूचना के मुताबिक क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और कंप्यूटर पर कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी में टाइपिंग की गति होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कम से कम 80 घंटे की अवधि का कंप्यूटर कॉन्शेप्ट कोर्स किया होना चाहि। उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 31 अक्टूबर को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.