Move to Jagran APP

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने एमएससी पास के लिए निकाली वैकेंसी,जानें पद से जुड़ी पूरी डिटेल

CGPSC Recruitment 2022 छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ( Chhattisgarh Public Service Commission CGPSC) ने अपने आधिकारिक सूचना में कहा है कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद जो अभ्यर्थी सभी शर्तों और नियमों को पूरा करते हैं केवल वही आवेदन करें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2022 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2022 09:00 AM (IST)
CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने एमएससी पास के लिए निकाली वैकेंसी,जानें पद से जुड़ी पूरी डिटेल
CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ( Chhattisgarh Public Service Commission, CGPSC)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ( Chhattisgarh Public Service Commission, CGPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer posts) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, सीजीपीएससी 23 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं तो वे इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 अप्रैल 2022 से शुरू हो रही है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 202 होगी। ऐसे में जाे भी आवेदक इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

आधिाकरिक सूचना पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 01 अप्रैल 2022

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 30 अप्रैल 2022

सीजीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह भर्तियां, जीव विज्ञान, भौतिकी एवं रसायन विज्ञान के लिए निकाली गई हैं। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को संबंधित विषयों में M.Sc की डिग्री होनी चाहिए।  अभ्यर्थी इस पद के लिए सेलेक्शन प्रक्रिया सहित अन्य जरूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना को पढ़ सकते हैं। इसके अलावा पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके पहले डेंटल सर्जन ( CGPSC Dental Surgeon) के पदों पर भी भर्ती निकाली थी। इसके तहत इन पदों पर भी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 मार्च, 2022 को खत्म हो गई है। इन पदों के लिए भी ऑनलाइन पद स्वीकार किए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.