CGPSC Assistant Professor Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने मेडिकल कॉलेजों (मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को फिर से विस्तारित कर दिया है। अब उम्मीदवार 25 मई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि कोविड-19 के कारण विभिन्न जिलों में लगे लॉकडाउन को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है।

जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए, उन्हें psc.cg.gov.in पर विजिट करना होगा। बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 140 रिक्त पदों को भरा जाना है। इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर 31 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू की गई थी। पूर्व में, आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मई, 2021 थी। जिसे विस्तारित करके 15 मई, 2021 किया गया। अब आयोग ने अंतिम तिथि को एक बार फिर से बढ़ा कर 25 मई कर दिया है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित अन्य पात्रता सहित वैकेंसी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 25 मई, 2021

ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने की तिथि : 26 मई 2021 दोपहर 12 बजे से 30 मई 2021 तक

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां दिए गए लिंक्स के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन फॉर्म और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।