Move to Jagran APP

BPSC Head Master Recruitment 2022: बिहार में हेडमास्टर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, यहां जानें नई डेट

BPSC Head Master Recruitment 2022 हेडमास्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 31 से 47 साल होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2022 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 12:29 PM (IST)
BPSC Head Master Recruitment 2022: बिहार में हेडमास्टर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, यहां जानें नई डेट
BPSC Head Master Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission BPSC,BPSC)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC Head Master Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission BPSC,BPSC) की ओर से निकाली गई हेड मास्टर (BPSC Headmaster) भर्ती के संबंध में अहम सूचना है। आयोग ने इन पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। नई तिथि के तहत अभ्यर्थी 11 अप्रैल, 202 तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में, जिन लोगों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे इस डेट तक या उससे पहले बिहार हेड मास्टर जॉब्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट @onlinebpsc.bihar.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद इस बार लास्ट डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

BPSC Head Master Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

बीपीएससी हेड मास्टर आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 05 मार्च 2022

बीपीएससी हेड मास्टर आवेदन की अंतिम तिथि - 11 अप्रैल 2022

बीपीएससी हेड मास्टर परीक्षा तिथि - अधिसूचित की जाएगी

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 6439 पदों में जनरल कैटेगिरी में 2571,ओबीसी के 639, EBC के 769 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं BC फीमेल के 192, एससी के 1027 और एसटी के 66 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ना होगा। इसके बाद ही आवेदन करें। 

BPSC Head Master Recruitment 2022: बीपीएससी हेडमास्टर के पदों पर ऐसे करें आवेदन

बीपीएससी हेडमास्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट -www.onlinebosc.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, आपको ऑनलाइन पंजीकरण लिंक 'ऑनलाइन पंजीकरण' मिलेगा। अब पंजीकरण के बाद अपने खाते में लॉगिन करें

अब, ऑनलाइन / ऑफलाइन शुल्क मोड के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और फिर 'भरे हुए आवेदन डाउनलोड करें' पर क्लिक करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.