BPNL Recruitment 2020: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (Bhartiya Pashupalan Nigam Limited) ने विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इन पदों पर 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी अप्लाई करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइटhttp://www.bharatiyapashupalan.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई है। इसलिए उम्मीदवार इस तारीख इसके पहले या इस तारीख तक आवेदन कर दें। बस अप्लाई करते वक्त ध्यान रखें कि आवेदन फॉर्म में कहीं कोई गड़बड़ी न हो। ऐसा होने पर फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड कुल 1343 पदों पर भर्तियां करेगा । इनमें कुल पदों में 97 पद स्किल सेंटर इंचार्ज, 188 पद स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर, 959 पद स्किल एडमिशन कंसल्टन, एक पद वेटरिनरी एडवांसमेंट सेंटर ऑपरेटर और 99 पद ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां करेगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

स्किल सेंटर इंचार्ज और स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले आवेदक को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा स्किल एडमिशन कंसल्टट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले युवाओं को 12वीं पास और स्किल एडमिशन कंसल्टन की पोस्ट पर आवेदन 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर और इंटरनेट की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए युवाओं को 10वीं पास होने के साथ, कम्प्यूटर की जानकारी और हिन्दी, इग्लिश टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

हेल्पलाइन नंबर पर पूछ सकते हैं सवाल:

अगर उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया या आवेदन से संबंधित कोई सवाल पूछने हैं तो इसके लिए बकायदा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। उम्मीदवार 9351899199 इस नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कॉल करके अपने सवाल पूछ सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन:

उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। इंटरव्यू की जानकारी उनको ईमेल के माध्यम से दी जाएगी।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस