नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। अगर आप मेट्रो में नौकरी की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bangalore Metro Rail Corporation Limited, BMRCL) ने स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (Station Controller/Train Operator) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत (एससी/टीओ) के तहत कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक पूर्व सैन्य कर्मी इन पदों पर @bmrc.co.in पर जाकर ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में दी गई भी गलत जानकारी उम्मीदवार के आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर सकती है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 10 जनवरी 2022 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

बीएमआरसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह नियुक्तियां 5 साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर की जाएगी। अनुबंध की अवधि प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाई जा सकती है। इच्छुक और योग्य पूर्व सैन्य कर्मी 10 जनवरी 2022 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 साल अधिकतम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकार के निमयानुसार छूट दी जाएगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होने के साथ ही इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग / टेलीकम्युनिकेशन / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल पावर सिस्टम्स / इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey