Bihar State Cooperative Bank Assistant Recruitment 2021: बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड द्वारा असिस्टेंट (Multipurpose) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 मार्च से शुरू की गई थी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च है। इसके बाद, एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब आवेदन नहीं किया है, वे bscb.co.in पर जाकर जल्द अप्लाई कर दें। इस भर्ती के तहत असिस्टेंट के कुल 200 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के लिए 19 पद व डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के लिए 181 पद हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख : 26 मार्च, 2021

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख : 26 मार्च, 2021

आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकालने की आखिरी तारीख : 10 अप्रैल, 2021

ऑनलाइन परीक्षा की तारीख : अप्रैल, 2021 (संभावित)

योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो। इसके अलावा, कंप्यूटर एप्लीकेशन में बेसिक डिप्लोमा (DCA) किया हो। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा और ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार बीएससीबी की ऑफिशियल वेबसाइट, bscb.co.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में एंटर करें। यहां संबंधित रिक्रूटमेंट के क्लिक हियर टू अप्लाई ऑनलाइन लिंक का उपयोग कर आप एप्लीकेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप