Move to Jagran APP

Bihar Health Department Recruitment 2021: जूनियर रेजिडेंट के 1430 पोस्ट पर निकली नियुक्तियां, यहां जानें सेलेक्शन प्रक्रिया और सैलरी सहित पूरी डिटेल

Bihar Health Department Recruitment 2021 बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 1430 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 11:42 AM (IST)
Bihar Health Department Recruitment 2021: जूनियर रेजिडेंट के 1430 पोस्ट पर निकली नियुक्तियां, यहां जानें सेलेक्शन प्रक्रिया और सैलरी सहित पूरी डिटेल
Bihar Health Department Recruitment 2021: बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट (Bihar Health Department)

Bihar Health Department Recruitment 2021: बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट (Bihar Health Department) ने जूनियर रेजिडेंट (Junior Resident) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 1430 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 24 मई, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।इसके अलावा आवेदन करते वक्त एक और बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि आवेदन पत्र में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी जाएगी, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

prime article banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

Bihar Health Department Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत तिथि- 17 मई, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई, 2021

बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवारों को इंडियन मेडिकल काउंसिल से एमबीबीएस डिग्री धारक या समकक्ष डिग्री होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थियों की आयु यूआर पुरुष के लिए 37 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा यूआर महिलाओं के लिए 40 वर्ष, ओबीसी और बीसी के लिए 40 वर्ष और एससी और एसटी श्रेणियों के लिए 42 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती अभियान के माध्यम से जूनियर रेजिडेंट के कुल 1430 पदों पर नियुक्तियां करेगा। वहीं उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं आवेदकों को काउंसिलिंग के समय आवेदन का ऑनलाइन प्रिंट लाने की सलाह दी जाती है।

Bihar Health Department Recruitment 2021: ये होगी सैलरी 

बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को केवल बिहार में ही नियुक्त किया जाएगा। वहीं जूनियर रेजिडेंट की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 65000 रुपये का वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.