Move to Jagran APP

Bihar City Manager Recruitment 2020: सिटी मैनेजर के पद पर जॉब पाने का शानदार मौका, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

Bihar City Manager Recruitment 2020 बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने सिटी मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 06:58 PM (IST)
Bihar City Manager Recruitment 2020: सिटी मैनेजर के पद पर जॉब पाने का शानदार मौका, जानें कैसे होगा सेलेक्शन
Bihar City Manager Recruitment 2020: सिटी मैनेजर के पद पर जॉब पाने का शानदार मौका, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

Bihar City Manager Recruitment 2020: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने सिटी मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 163 पोस्ट पर नियुक्तियां होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस पोस्ट पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई 2020 है। आवेदकों को पूरे एक महीने का समय दिया जा रहा है। इस दौरान आराम से वे अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

इसके अलावा कैंड्डीटे्स 29 मई से 30 जून तक अपने फॉर्म में करेक्शन कर पाएंगे। इस दौरान अगर किसी उम्मीदवार से फॉर्म में कोई गलती हो गई है या कुछ छूट गया तो वो इस दौरान करेक्शन विंडो पर फॉर्म को करेक्ट कर सकता है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास शहर की योजना या योजना और विकास में मास्टर स्तर की डिग्री या फिर डिप्लोमा होना चाहिए। पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु:

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कैंड्डीटे्स की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष है। इसके अलावा महिलाओं और बीसी और ईबीसी श्रेणी से संबंधित लोगों के लिए अधिकतम आयु में 40 वर्ष तक की छूट है। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है।

ये होगी फीस:

सिटी मैनेजर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 2200 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा। इसके अलावा शुल्क सभी श्रेणी केउम्मीदवारों के लिए समान है।

ऐसे होगा सेलेक्शन: 

सिटी मैनेजर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) के आधार पर होगा। हालांकि, परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है। वहीं उम्मीदवार एक और बात का ध्यान रखें कि यह नियुक्तियां संविदा के आधार पर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.