Move to Jagran APP

Bihar Assistant Professor Recruitment 2020: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन से जुड़ी आई ये बड़ी अपडेट, करें चेक

Bihar Assistant Professor Recruitment 2020बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन (Bihar state university service commission) की ओर से निकाली गई असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए जरूरी खबर है। दरअसल आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:38 AM (IST)
Bihar Assistant Professor Recruitment 2020: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन से जुड़ी आई ये बड़ी अपडेट, करें चेक
Bihar Assistant Professor Recruitment 2020: बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन

Bihar Assistant Professor Recruitment 2020: बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन (Bihar state university service commission, BSUSC) की ओर से निकाली गई असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए जरूरी खबर है। दरअसल आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला किया है। इस संबंध में आयोग के अध्यक्ष डॉ. राजवर्धन आजाद ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव और विश्वविद्यालयों और अन्य कार्यालयों में कोविड -19 महामारी, चुनाव और त्योहारों के कारण प्रतिबंधित गतिविधियों के मद्देनजर उम्मीदवारों को फॉर्म भरने के लिए आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए रोजाना स्थिति की निगरानी कर रहे हैं कि उम्मीदवार कोई असुविधा का सामना न करें। वहीं फिलहाल असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख 2 नवंबर है। आयोग ने 23 सितंबर को इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके तहत 4638 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं आवेदन पत्र जमा करने की लास्ट डेट 2 नवंबर है। इसके साथ ही हार्ड कॉपी जमा करने के लिए उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर है।

loksabha election banner

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेटस को संबंधित विषय में कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और यूजीसी नेट क्वालीफाई किया हों चाहिए। वहीं स पोस्ट पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक लगभग 20000 आवेदन पहले ही ऑनलाइन जमा किए जा चुके हैं। इनमें बड़ी संख्या में उम्मीदवार बिहार और पड़ोसी राज्य यूपी के हैं। इसके अलावा कई अन्य राज्यों से भी आवेदन आए हैं। एक बार चुनाव के बाद कार्यालयों और विश्वविद्यालयों में कामकाज में सुधार आने पर यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.