Move to Jagran APP

BHU Recruitment 2020: बीएचयू में रिसर्च साइंटिस्ट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

BHU Recruitment 2020 बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने रिसर्च साइंटिस्टडाटा एंट्री ऑफिसर लैब असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 05:10 PM (IST)
BHU Recruitment 2020: बीएचयू में रिसर्च साइंटिस्ट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
BHU Recruitment 2020: बीएचयू में रिसर्च साइंटिस्ट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

BHU Recruitment 2020: अगर आप जॉब की तलाश में है तो आपके लिए सुनहरा मौका है। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने रिसर्च साइंटिस्ट, डाटा एंट्री ऑफिसर, लैब असिस्टेंट, डेटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत रिसर्च साइंटिस्ट की 2, लैब टेक्नीशियन की 2 और लैब असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के एक पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 21 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक अप्लाई कर दें। उम्मीदवार आवेदन करने के पहले आवेदन पत्र को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

loksabha election banner

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

रिसर्च साइंटिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से एमसीआई या लाइफ / बायोलॉजिकल साइंसेज में डॉक्टरेट की डिग्री होनी चाहिए। वहीं लैब टेक्नीशियन की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डीएमएलटी पाठ्यक्रम के साथ विज्ञान या आवश्यक विषय में स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा लाइफ साइंस में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा लैब असिस्टेंट, डॉटा एंट्री ऑपरेटर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को 2 साल की डिग्री होनी चाहिए।

BHU Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

रिसर्च साइंटिस्ट- 2

लैब टैक्नीशियन- 2

लैब असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर- 1

BHU Recruitment 2020: ये होनी चाहिए उम्र

रिसर्च साइंटिस्ट- 45 से अधिक नहीं होनी चाहिए

लैब टैक्नीशियन- 40 से अधिक नहीं होनी चाहिए

लैब असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर- 45 से अधिक नहीं होनी चाहिए

 BHU Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन:

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सभी दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन पत्र भेज सकते हैं। कैंड्डीटे्स को आवेदन पत्र बनारस हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी के नोडल अधिकारी विभाग को भेज सकते हैं। वहींं इन पदों के लिए लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत चर्चा , साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.