नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BHU-IUCTE Faculty Recruitment 2022: बीएचयू फैकल्टी भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के शिक्षक शिक्षा के लिए अंतर-विश्वविद्यालय केंद्र (आइयूसीटीई) में विभिन्न विषयों के लिए प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 02/2022 के मुताबिक, कंप्यूटर, आइसीटी, एजुकेशन, हायर एजुकेशन, आर्ट्स, ह्यूमैनिटीज, सोशल साइंसेस, लाइफ साइंसेस, मैनेजमेंट, फिजिकल साइंसेस, कॉमर्स, कंप्यूटर अप्लीकेशन, इंजीनियरिंग और एजुकेशनल टेक्नोलॉजी विषयों में विभिन्न फैकल्टी पदों पर भर्ती की जानी है।

BHU-IUCTE Faculty Recruitment 2022: कहां और कैसे करें आवेदन और देखें नोटिफिकेशन?

बीएचयू के आइयूसीटीई में फैकल्टी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट, iucte.ac.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अप्लीकेशन सबमिट करें। साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये को भी भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 निर्धारित है। उम्मीदवारों को सबमिट किए गए आवेदन की हार्ड कॉपी को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ 8 अक्टूबर तक आइयूसीटीई के सीनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के कार्यालय में जमा कराना होगा।

BHU-IUCTE फैकल्टी भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

BHU-IUCTE फैकल्टी भर्ती 2022 आवेदन लिंक

BHU-IUCTE Faculty Recruitment 2022: आवेदन के पहले जानें योग्यता

फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए IUCTE द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी और कम से कम 10 वर्ष का शिक्षण अनुभव या पीएचडी के साथ सम्बन्धित इंडस्ट्री में कम से कम 10 वर्ष का प्रोफशनल के तौर पर अनुभव होना चाहिए। वहीं, एसोशिएट प्रोफेसर के लिए पीएचडी के साथ 8 वर्ष का शिक्षण अनुभव आवश्यक है। असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए सम्बन्धित विषय में कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी और यूजीसी नेट/सीएसआइआर नेट/स्लेट उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता की अधिक जानकारी भर्ती अधिसूचना में देखें।

Edited By: Rishi Sonwal