Move to Jagran APP

BEL recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट और जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, करें अप्लाई

BEL recruitment 2022 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस भर्ती के तहत 50 पदों में कुल 38 ट्रेनी इंजीनियर- I के पद के लिए और 17 रिक्तियां प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 10:29 PM (IST)
BEL recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट और जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, करें अप्लाई
BEL recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited)ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BEL recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited)ने प्रोजेक्ट और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। BEL ने यह नियुक्तियां अपनी पंचकुला यूनिट के लिए निकाली है। इसके तहत, कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 1 जून है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं इस भर्ती के तहत 50 पदों में कुल 38 ट्रेनी इंजीनियर- I के पद के लिए और 17 रिक्तियां प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए हैं। ट्रेनी इंजीनियर- I के पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 38 वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद - I के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि यह भर्ती अस्थायी तौर पर निकाली गई है। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

BEL recruitment 2022: ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए ऐसे करें अप्लाई

बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट www.bel-india.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। अब नोटिफिकेशन पर पढ़ें। इसके बाद, नोटिफिकेशन में दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये होगी फीस

ट्रेनी इंजीनियर के पद के लिए आवेदन शुल्क 177 रुपये है, जबकि प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 472 रुपये देने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.