Move to Jagran APP

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

BEL Recruitment 2022 ट्रेनी इंजीनियर और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत 247 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 02 Feb 2022 10:53 AM (IST)Updated: Wed, 02 Feb 2022 10:53 AM (IST)
BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल (Bharat Electronics Limited, BEL)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल (Bharat Electronics Limited, BEL) की ओर से निकाली गई ट्रेनी इंजीनियर (Trainee Engineer) प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए ओवदन की लास्ट डेट 4 फरवरी नजदीक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें, क्योंकि इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

loksabha election banner

ट्रेनी इंजीनियर और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के तहत 247 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें प्रोजेक्ट इंजीनियर के 67, ट्रेनी इंजीनियर के 169 और ट्रेनी ऑफिसर फाइनेंस के 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि, जो पहले से ही बीईएल की किसी एक यूनिट में प्रोजेक्ट इंजीनियर/ ट्रेनी इंजीनियर/ ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस) के रूप में कार्यरत हैं, वे लेट्ररल पदों पर आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे।

अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले बस इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर फॉर्म में अगर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।  

ये होगी फीस

प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क एसबीआई कलेक्ट (ऑनलाइन के माध्यम से) के माध्यम से जमा किया जाएगा। वहीं इस पद या फिर भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.