नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Bank of India Recruitment 2020: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क और जेएमजीएस – I स्केल में जनरल बैंकिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल, 1 अगस्त 2020 आरंभ होने जा रही है। बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क भर्ती 2020 और बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त 2020 तक किये जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर विजिट करना होगा, जहां भर्ती से सम्बन्धित नोटिफिकेशन भी उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड और अप्लाई ऑनलाइन के लिए कैरियर पेज के डॉयरेक्ट लिंक नीचे दिये गये हैं।

बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क और अधिकारी भर्ती 2020 ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड

यहां कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्लर्क और अधिकारी पदों के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन कल 30 जुलाई 2020 को जारी किया गया है, जिसके अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित खेलों के स्पोर्ट्सपर्सन से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन खेलों में आर्चरी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक्स, स्विमिंग, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग और रेसलिंग शामिल हैं। सभी खेलों के लिए कुल 28 क्लर्क और अधिकारी पदों के लिए भर्ती की जानी है।

ये हैं निर्धारित योग्यता मानदंड

बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी पदों के लिए के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक डिग्री ली हो और कैटेगरी ए, बी और सी की चैंपियनशिप में हिस्सा लिया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

वहीं, बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्लर्क पदों के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण की हो और कैटेगरी डी की चैंपियनशिप में हिस्सा लिया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

 

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस