OPSC Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका है। ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (Odisha Public Service Commission, OPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 606 पदों नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट @opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और आवेदन की लास्ट डेट 25 नवंबर, 2021 है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने के पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें अप्लाई

OPSC Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तिथि: 26 अक्टूबर 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 25 नवंबर 2021

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित या संबद्ध विषय में कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी को नेट परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक और 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

इसके अलावा हाल ही में डीयू ने भी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत, कुल 251 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।  

Edited By: Nandini Dubey