नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना की भर्ती रैली में राजस्थान राज्य के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर। भारतीय सेना द्वारा राजस्थान राज्य के विभिन्न जिलों के निवासी उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली की आयोजन अजमेर में 11 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक किया जाना है। इस रैली भाग लेने के लिए जरूरी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज, 14 मई 2021 से किये जा सकते हैं। अजमेर में आयोजित होने वाली राजस्थान सेना भर्ती रैली 2021 में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार 27 जून 2021 तक ऑनलाइन पंजीकरण कर पाएंगे। अजमेर आर्मी भर्ती रैली 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी के निर्धारित अप्लीकेशन पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इन पदों के लिए आयोजित होगी राजस्थान में सेना भर्ती रैली

भारतीय सेना में राजस्थान के विभिन्न जिलों के निवासी उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाने वाली सीधी भर्ती रैली में विभिन्न कटेगी में सिपाही/सोल्जर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इन पदों में सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल एनए (एएमसी)/एनए (वेट.), सिपाही फार्मा, सोलजर (जनरल ड्यूटी), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 10वीं पास – ड्रेसर, वाशरमैन, शेफ, स्टीवार्ड और टेलर, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 8वीं पास – हाउस कीपर और मेस कीपर और सोल्जर क्लर्क / सोल्जर कीपर टेक्निकल शामिल हैं।

इन जिलों के सेना भर्ती कार्यालयों के लिए होगा चयन

भारतीय सेना द्वारा राजस्थान के विभिन्न जिलों में स्थित भर्ती कार्यालयों के दायरे आने वाले विभिन्न जिलों के निवासी उम्मीदावारों के लिए राजस्थान आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 का आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न कार्यालयों से सम्बन्ध जिले/क्षेत्रों निम्नलिखित हैं:-

  • सेना भर्ती कार्यालय, जयपुर – जयपुर, सीकर और टोंक। यहां देखें अधिसूचना
  • सेना भर्ती कार्यालय, जोधपुर– डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, पाली, बाड़मेर, जोधपुर, नागपुर और जैसलमेर। यहां देखें अधिसूचना
  • सेना भर्ती कार्यालय, कोटा – अजमेर, बारन, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावर, कोटा और राजसमंद। यहां देखें अधिसूचना
  • सेना भर्ती कार्यालय, अलवर – भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर। यहां देखें अधिसूचना
  • सेना भर्ती कार्यालय, झुंझुनू – हमुमानगढ़, बीकानेर, श्रीगंगानगर, झुंझुनू और चुरू। यहां देखें अधिसूचना

राजस्थान सेना भर्ती रैली 2021 के लिए आवेदन लिंक – रजिस्ट्रेशन | रजिस्ट्रेशन के बाद अप्लीकेशन सबमिशन

एडमिट कार्ड होंगे जारी

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि राजस्थान राज्य के सभी कार्यालयों से सम्बन्धित जिलों के रजिस्टर्ड उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली 2021 का आयोजन एकसाथ अजमेर (राजस्थान) में 11 जुलाई से 2 अगस्त 2021 के बीच किया जाएगा। उम्मीदवारों को रैली में सम्मिलित होने तिथि और समय की जानकारी सेना द्वारा एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप