Move to Jagran APP

Army Recruitment Rally 2021: मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, सोल्जर पदों के लिए रैली 12 मई से

Army Recruitment Rally 2020 सेना भर्ती कार्यालय मेरठ द्वारा सहारनपुर शामली मुजफ्फरनगर बिजनौर अमरोहा रामपुर मुरादाबाद बुलंदशहर गौतमबुद्ध नगर बागपत गाजियाबाद मेरठ और हापुड़ जिलों के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:30 AM (IST)
Army Recruitment Rally 2021: मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, सोल्जर पदों के लिए रैली 12 मई से
रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 26 अप्रैल तक अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना में सिपाही भर्ती की तैयारी में जुटे पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों के उम्मीदवार के लिए काम की खबर। सेना भर्ती कार्यालय, मेरठ द्वारा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ जिलों के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। भारतीय सेना में जरनल ड्यूटी के साथ टेक्निकल, ट्रेड्समैन, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट, क्लर्क और स्टोर कीपर की सोल्जर रैंक पर सीधी भर्ती इन सभी जिलों के उम्मीदवारों के लिए मुजफ्फरनगर में 12 मई से 31 मई 2021 तक आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

रजिस्ट्रेशन 13 मार्च से 26 अप्रैल तक

मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली 2021 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय सेना के निर्धारित भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 26 अप्रैल 2021 तक अपना पंजीकरण कर सकते हैं। निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार सफलतापूर्वक पंजीकरण कर चुके उम्मीदवारों के लिए मुजफ्फरनगर आर्मी भर्ती रैली 2021 में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड 27 अप्रैल से जारी किये जाएंगे। उम्मीदवारों को उनके प्रवेश पत्र उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को आवंटित तिथि और समय पर रैली के लिए उपस्थित होना होगा।

मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली 2021 विज्ञापन यहां देखें

यहां करें अपना रजिस्ट्रेशन

जानें योग्यता मानदंड

सोल्जर जनरल डयूटी पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ मैट्रिक (10वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की हाईट न्यूनतम 170 सेमी, सीना न्यूनतम 77 सेमी (फुलाव 5 सेमी) और वजन न्यूनतम 50 किलो होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड के लिए मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली 2021 विज्ञापन लिंक पर जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.