नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। APSSB CHSL 2021: 12वीं के बाद सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। विभिन्न विभागों एवं कार्यालयों में लोवर डिविजन क्लर्क, डाटा इंट्री ऑपरेटर (डीईओ) और अन्य ग्रुप सी पदों की कुल 179 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अरूणाचल प्रदेश स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (एपीएसएसबी) ने विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा सोमवार, 10 मई 2021 को जारी विज्ञापन (सं.APSSB-172/2021) के अनुसार, विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एपीएसएसबी द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षाओं में आंसर शीट या आंसर स्क्रिप्ट के रि-वैल्यूएशन, रि-चेकिंग का प्रावधान नहीं है।

ऐसे करें आवेदन

एपीएसएसबी सीएचएसएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गयी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अगले सप्ताह के दौरान 18 मई से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, apssb.nic.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 18 मई की सुबह 10 बजे से शुरू होनी है और उम्मीदवार 17 जून 2021 की दोपहर 3 बजे तक अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

कौन कर सकता है आवेदन?

एपीएसएसबी सीएचएसएल परीक्षा 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन की आखिरी तारीख को 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • एलडीसी (डिस्ट्रिक्ट इस्टैब्लिश्मेंट) – 51 पद
  • एलडीसी, डीईओ – 96 पद
  • जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट – 8 पद
  • एग्रीकल्चरल फील्ड असिस्टेंट – 11 पद
  • लैबोरेट्री असिस्टेंट – 1 पद
  • रिकॉर्ड कीपर / क्लर्क / कंप्यूटर ऑपरेटर – 9 पद