AIIMS Jodhpur Recruitment Application 2021: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर (AIIMS Jodhpur) ने भारत सरकार की रेजिडेंसी योजना के अनुसार, सत्र जुलाई 2021 के लिए सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए 22 मई, 2021 को अधिसूचना जारी की थी। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया इसी दिन से प्रारंभ की गई थी। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जून, 2021 (शाम 5 बजे तक) है।

अब आवेदन की लास्ट डेट समाप्त होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में, इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। इस भर्ती के तहत सीनियर रेजिडेंट के कुल 106 रिक्त पद भरे जाने हैं।

जानें योग्यता मानदंड

बता दें कि इस भर्ती के लिए अलग-अलग विभाग के अनुसार, अलग-अलग एजुकेशनल क्वालिफिकेशन निर्धारित किया गया है। विभागों के अनुसार, संबंधित क्षेत्र में एमडी / एमएस / डीएनबी / एमसीएच की डिग्री प्राप्त करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, 21 जून 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाना है। लिखित परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। चयन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की डिटेल इन्फॉर्मेशन के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट, aiimsjodhpur.edu.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर मौजूद रिक्रूटमेंट सेक्शन में रेजिडेंट (एसआर/जेआर) लिंक पर क्लिक करें। अब आपको संबंधित विज्ञापन के Apply Now लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उपलब्ध रजिस्टर नाउ लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद, अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज कर डिपार्टमेंट सेलेक्ट करें और लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey