नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज जोधपुर (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) ने विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के तहत पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 84 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जनवरी 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट @aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। बस अप्लाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके आधार पर ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गलत जानकारी पकड़ में आने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट किया जा सकता है।    

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एम्स जोधपुर की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, प्रोफेसर के 31, एडिशनल प्रोफेसर के 14 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 15 पदों पर नियुक्तियां की जानी है। वहीं प्रोफेसर एवं एडिशनल प्रोफेसर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष है। हालांकि एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए अधिकतम उम्र 50 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षणिक योग्यता की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को देख लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें। 

ये होगी फीस

एम्स जोधपुर के अनुसार प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3000 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि, एससी / एसटी और महिला उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं फीस और भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey