Move to Jagran APP

AIIMS Delhi Recruitment 2020: एम्स दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर 194 पदों पर निकली वैकेंसी, aiimsexams.org पर करें आवेदन

AIIMS Delhi Recruitment 2020 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Sciences) नई दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 12:23 PM (IST)
AIIMS Delhi Recruitment 2020: एम्स दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर 194 पदों पर निकली वैकेंसी, aiimsexams.org पर करें आवेदन
AIIMS Delhi Recruitment 2020: एम्स दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर 194 पदों पर निकली वैकेंसी, aiimsexams.org पर करें आवेदन

AIIMS Delhi Recruitment 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Sciences) नई दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। एम्स दिल्ली इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 194 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इन पदों पर इच्छुक और योग्य कैंड्डीटे्स aiimsexams.org पर आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए ओवदन करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन कर दें, क्योंकि आज से आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 13 से खत्म हो रही है। इसलिए फटाफट आवेदन कर दें। आवेदन करने के लिए कैंड्डीटे्स नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पूरा आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही एक अन्य डायरेक्ट लिंक पर आवेदन करके डायरेक्ट लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर रेजिडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस, बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा डीएमसी या डीडीसी का रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है। वहीं केवल वे अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 01.07.2017 से 30.06.2020 के बीच एमबीबीएस बीडीएस या समकक्ष पाठ्यक्रम होना चाहिए।

इन विभागों में होंगी भर्तियां

इमरजेंसी, लैब मेडिसिन, न्यूरोलॉजी, आर्थोपैडिक, रेडियोलॉजी, डेंटल सर्जरी, सर्जरी ट्रामा के विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। कैंड्डीटे्स ध्यान दें कि एमबीबीएस के फर्स्ट, सेकेंड और प्रोफेशनल डिग्री में मिलने वाले अंकों के आधार पर किया जाएगा।

 एम्स दिल्ली ने इसके अलावा हाल ही में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भी भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत एम्स कुल 28 पोस्ट पर नियुक्तियां करेगा। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 से 27 अगस्त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। कैंड्डीटे्स ध्यान दें कि इस पोस्ट के लिए आवेदकों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.