AIIMS Bhopal recruitment 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल (All India Institute of Medical Sciences, Bhopal) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर, डिप्टी मेडिकल  सुपरिटेंडेंट, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। यहां पूछी गई डिटेल एंटर करने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर की पोस्ट पर करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 साल होने चाहिए। वहीं डिप्टी मेडिकल सुप्रीडेंट 21 से 40 साल और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के लिए 30 से 45 साल की उम्र होनी चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट नर्सिंग सुप्रीडेंट और अकाउंट ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए।

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये है। उम्मीदवारों को एम्स भोपाल” के लिए डायरेक्टर के नाम पर डिमांड ड्राफ्ट द्वारा भुगतान करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि एक बार डिमांड ड्राफ्ट बनने के बाद फीस की वापसी नहीं होगी। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख दो सप्ताह बाद होगी। ऐसे में उम्मीदवारों के पास भरपूर मौका है, वे आवेदन कर दें। 

उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लाई करने के साथ डॉक्यूमेंट्स की हार्ड कॉपी भी भेजनी होगी। उम्मीदवारों को डेट ऑफ बर्थ डिटेल, मार्कशीट, अनुभव प्रमाणपत्र, सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स को निम्न पते पर भेजना होगा- प्रशासनिक अधिकारी ( विशाल कुमार गुप्ता), फर्स्ट फ्लोर मेडिकल कॉलेज भवन, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, साकेत नगर भोपाल (मप्र) -462020 पर भेजना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर- 1

डिप्टी मेडिकल सुप्रीडेंट- 2

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर- 1

असिस्टेंट नर्सिंग सुप्रीडेंट- 10

ये मिलेगी सैलरी

ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर- 1,00,000

डिप्टी मेडिकल सुप्रीडेंट- 1,00,000

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर- 90,000

असिस्टेंट नर्सिंग सुप्रीडेंट- 75,000

अकाउंट ऑफिसर- 75,000

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021