नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। केंद्रीय वित्त मंत्रालय में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के अधीन एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआइसी) ने विभिन्न विभागों में प्रबंधन प्रशिक्षु और हिंदी अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा आज, 23 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. एआईसी/नि./प्र.प्र. एवं हिन्दी अधिकारी-2021-22/) के अनुसार कुल 31 पदों पर भर्ती की जानी है। जिन विभागों में रिक्तियां निकाली गयी हैं, उनमें कृषि विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी, विधि और लेखा शामिल हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एआइसी की आधिकारिक वेबसाइट, aicofindia.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाएं, जहां अप्लीकेशन पेज का लिंक दिया गया है। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सीधे आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 23 नवंबर 2021 को सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 13 दिसंबर की रात 8 बजे तक अप्लाई कर पाएंगे। आवेदन के दौरान 1000 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये ही है।

इस लिंक से देखें एआइसी भर्ती 2021 विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

एआइसी भर्ती 2021 के लिए योग्यता

प्रबंधन प्रशिक्षु के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक या स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त की हो और आयु 1 नवंबर 2021 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक न हो। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए एआइसी भर्ती 2021 अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - सीडैक ने निकाली 111 सरकारी नौकरियां, सैलरी हर माह 1.65 लाख रुपये तक

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली 972 पदों की भर्ती, आज से करें आवेदन

Edited By: Rishi Sonwal