गम्हरिया, जासं। कांड्रा के रतनपुर स्थित नीलांचल आयरन एंड पावर लिमिटेड कंपनी पर बीती रात चोरों ने धावा बोलते हुए वहां तैनात रघुनंदन प्रसाद नामक सुरक्षाकर्मी के साथ मारपीट की गई। उस मारपीट में वह गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है। चोरों के हमले से रघुनंदन का सिर फट गया। मारपीट के बाद चोरों ने कंपनी के गोदाम से लाखों रुपए के सामानों की चोरी कर ली गई।

चोरों ने सुरक्षाकर्मी को भी किया घायल

कंपनी में तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि बीते रविवार की रात करीब डेढ़ बजे उन्हें सूचना मिली कि कंपनी के दक्षिण तरफ से पत्थरबाजी हो रही है। उस ओर जाकर देखा गया तो कुछ नही पाया गया। थोड़ी देर बाद चोर कंपनी के अंदर घुस आए और वहां तैनात सुरक्षाकर्मी रघुनंदन के सिर पर वार कर दिया गया जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा और सुबह तक वहीं पड़ा रहा। रविवार की सुबह किसी गाड़ी के चालक ने जब उसे गिरा देखा तो इसकी सूचना दी। तत्पश्चात आनन फानन में उसे उठाकर इलाज के लिए टीएमएच ले जाया गया जहां उसकी स्थिति गम्भीर बताई गई है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना पाकर रविवार की सुबह कंपनी पहुंचे कांड्रा थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद महतो ने मामले की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दिया है। विदित है कि उक्त कंपनी में अक्सर इस प्रकार की घटनाएं होती रहती है। विगत कुछ माह पूर्व भी चोरों द्वारा कम्पनी में घुसकर एक सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी गई थी जिसमे वह बाल बाल बच गया था।

Edited By: Madhukar Kumar