मोहम्मद शाहिद, नवांशहर : नवांशहर के राहों रोड पर स्थित जैन कालोनी में सीवरेज बंद होने के कारण जैन कालोनी निवासी बीमारी के ढेर पर जिदगी बसर करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। गौर हो कि जैन कालोनी का सीवरेज लंबे समय से बंद हुआ पड़ा है। कालोनी का पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं है। इसी कारण कालोनी का सारा पानी कालोनी में फैला हुआ है। घरों में भी गंदा पानी जमा हो जाता है, जिसके कारण पूरी कालोनी में बदबू और मक्खी मच्छर पैदा होने से बीमारियां फैलने का डर है।

इस संबंध में जैन कालोनी निवासी मनीष जैन, संदीप जैन, संदीप जैन, नेम कुमार जैन, भूषण जैन, राकेश जैन, साहब जैन, पदम कुमार जैन, रजत जैन, रतन जैन, नरेश जैन ने बताया कि जैन कालोनी निवासियों की जिदगी बद से बदतर हो चुकी है, जिसकी वजह है नगर कौंसिल प्रशासन व जिला प्रशासन को बार-बार शिकायत लिखने के बावजूद भी सीवरेज की समस्या का हल न होना है। काफी समय से जैन कालोनी के गेट पर एक फुट तक पानी भरा हुआ है जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कालोनी के बच्चे स्कूल जाते समय भी परेशान होकर जाते हैं। जैन कालोनी निवासियों ने नगर कौंसिल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समस्या का हल 24 घंटे के अंदर नहीं हुआ तो हम नगर कौंसिल का घेराव करने पर मजबूर होंगे।

जल्द हल होगी समस्या हल : पार्षद भाटिया

इस संबंध में वार्ड नंबर आठ के पार्षद प्रवीण भाटिया ने आश्वासन दिया कि जैन कालोनी निवासियों की समस्या तीन-चार दिन के अंदर जल्द हल कर दी जाएगी। तीन-उन्होंने कहा कि समस्या उनके संज्ञान में है, लेकिन हमारे पास मुकम्मल यंत्र न होने के कारण वार्ड निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए प्रशासन को खेद है। लेकिन अब कि इस समस्या का जल्दी से जल्दी हल कर दिया जाएगा।

Edited By: Jagran