संक्रामक बीमारियां बढ़ीं, बुखार से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, बांदा : जिले में संक्रामक रोगों के फैलाव में कमी नहीं आ रही है। बुखार से युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गई। कई गंभीर मरीजों को और जिला अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग बीमारियों के फैलाव में रोक नहीं लगा पा रहा है।

वर्षा के बीच कभी धूप कभी छांव से संक्रामक बीमारियां घर-घर दस्तक दे रही हैं। सुबह से अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगने लगती है।समगरा गांव निवासी 32 वर्षीय बृजेश को दो दिन से तेज बुखार आ रहा था। स्वजन ने उसे बुधवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान देर

शाम उसकी मौत हो गई। इसके अलावा क्योटरा मोहल्ला निवासी खातून निशां, हमीरपुर के सत्यम, चंदवारा गांव के शिवसागर, दीपक, बदौसा के मनोज, आदि 18 मरीजों को जिला में भर्ती कराया गया है। तीमारदारों ने आरोप लगाया कि इलाज ठीक से नहीं हो पा रहा है। पूरे जिले में संक्रामक बीमारियां फैलने के बाद भी डाक्टरों की टीमें गांवों में नहीं पहुंच रही हैं। सीएमओं डा. अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि जहां भी बीमारी के फैलाव की सूचना मिलती है। वहां टीम जाकर उपचार करती है। चिकित्सा अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में नजर रखने को कहा गया है।

Edited By: Jagran